Sunday, May 29, 2022
HomeSPORTSDhoni made new players entry in csk famous his explosive batting

Dhoni made new players entry in csk famous his explosive batting

CSK में Dhoni ने कराई इस नए खिलाड़ी की एंट्री, धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए हैं मशहूर

new players entry in csk

पिछले आईपीएल में एक बार फिर एम एस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब अपने नाम किया था और एक बार फिर ऐसी ही प्लानिंग की जा रही है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की बात होती है तो पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स  का ही आता है जो अब तक 4 बार विजेता का खिताब जीत चुकी है. इसकी एक बड़ी वजह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सीएसके के कप्तान एमएस धोनी हैं. उनका कप्तानी में सीएसके (CSK) चार बार मैच जीत चुकी है. धोनी की रणनीति को सर्वाधिक पसंद किया जाता है. ऐसे में एक बार फिर धोनी अपनी टीम की सफलता के लिए प्लानिंग कर रहे हैं जिसके तहत वो एक नया खिलाड़ी लेकर आए हैं.

न्यूजीलैंड ने लिया बड़ा फैसला

भारतीय खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ की पिछले फाफ डुप्लेसिस के साथ धमाकेदार साझेदारियों के जरिए टीम को अच्छी शुरुआत दी थी और इस वर्ष डुप्लेसिस की जगह एक और धमाकेदार बल्लेबाज आया है जो कि टीम को ऋतुराज गायकवाड़ के ेसाथ एक सधी हुई शुरुआत दे सकता है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेवोन कॉनवे  (Devon Conway) जो कि मूलरूप से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं.

मजबूत होगी ओपनिंग जोड़ी

ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले दो सालों में आईपीएल में खेल के दम पर सारी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. वह चेन्नई की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी बनकर उभरे हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल था. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले थे.  इसी तरह कॉनवे बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाज हैं जो चंद गेंदों में ही मैच का नक्शा बदल देते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी टीम को धवस्त कर सके. ऐसे में यह माना जा रहा है कि उनका बल्ला इस बार चेन्नई के विरोधियों के लिए मुसीबत बनेगा.

ऐसे में इस बार उनके साथ डेवोन कॉनवे ओपनिंग कर सकते हैं. कॉनवे की क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. ऋतुराज और कॉनवे दोनों ही विकेट के बीच बहुत ही शानदार दौड़ लगाते हैं. ऐसे में जब दोनों बल्लेबाज कोलकाता के खिलाफ उतरेंगे तो रनों की बरसात होना तय है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस बार भी सीएसके की दावेदारी मजबूत होगी जिसके पीछे भी एक बार फिर  महेंद्र सिंह धोनी का ही दिमाग होगा. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments